प्रदीप वर्मा जिला संवाददाता
झांसी
 कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व केन्द्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री प्रदीप जैन आदित्य रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष मज़हर अली ने की। प्रतियोगिता की प्रशंसनीय व्यवस्था की ज़िम्मेदारी का वहन दिलीप कुशवाहा द्वारा किया गया। राष्ट्रीय महासचिव नितीश मौर्या ने फाउण्डेशन के उद्दश्यों पर प्रकाश डाला तथा अन्त में आभार सुहैल खान ने व्यक्त किया।
इस मौके पर रिटार्यड सूबेदार जे के दोहरे ने सुडोकू प्रतियोगिता की सराहना करते हुए कहा कि फाउण्डेशन का यह प्रयास प्रशंसनीय है। सुडोकू एक मस्तिष्क को तेज करने वाला पज़ल है और इसको शांतप्रियता के साथ खेलने में खेलने वाले को एक अजीब से मन को संतोष की अनुभूति होती है।
प्रदीप जैन आदित्य ने कहा फाउण्डेशन का यह प्रथम प्रयास सफलता की श्रेणी में आता है। हमें विश्वास है कि फाण्उडेशन समाज की भलाई के लिए आगे भी बेहतर प्रतियोगिताएं आयोजित करेगा और शिक्षा, स्वास्थ और खेलों को प्रोत्साहन देने की ईमानदार कोशिश करता रहेगा।
राष्ट्रीय अध्यक्ष मज़हर अली ने अपने अध्यक्षीय भाषण में कहा कि फाउण्डेशन निरन्तर प्रतियोगिताएं आयोजित करता रहेगा। बेहतर और उच्च कोटि के समाज के निर्माण में अपनी भागीदारी ईमानदारी के साथ निभाता रहेगा। फाण्उडेशन सभी प्रतिभागियों को बधाई देता है कि उन्होंने दूर दूर से आकर इस प्रतियोगिता में भाग लिया।
प्रतियोगिता शुरू होने से पहले संरक्षक रिटार्यड सूबेदार जे के दोहरे तथा राजेन्द्र राय ने सभी प्रतिभागियों को प्रतियोगिता के नियम बताये। परिणाम स्वरूप शांति पूर्ण प्रतियोगिता सम्पन्न हुई। विजेयता नगरा झांसी के निवासी ज्ञान सिंह गुर्जर रहे और उन्हें प्रथम पुरूस्कार प्रदान किया गया तथा द्वितीय पुरूस्कार ग्राम बड़ागॉव तहसील उरई के निवासी राम प्रकाश ने जीता।  इसके अलावा सुरेश चन्द्र, अनवर खान, दीपांशू कुशवाहा और हिमांशू कुशवाहा को संतावना पुरूस्कार दिए गये।
अन्त में जिला अस्पताल, झांसी में कार्यरत रईस मंसूरी को शाल और फूल माला पहना कर उनके सम्पर्ण भाव के साथ सेवाएं प्रदान करने के लिए रिटायर्ड सूबेदार जे के दोहरे द्वारा सम्मानित किया गया।
इस मौके पर अनिल रिछारिया, अखलाक मकरानी, आकाश वर्मा, दीपक, अनवरी बेगम, गंगा कुशवाहा, नफीसा, इंशा रजा, शेख मुहम्मद मुशीर, इनाया अली, और सीमा उपस्थित रहे तथा प्रतियोगिता सम्पन्न कराने में इन्होंने पूरा सहयोग प्रदान किया।
0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *