प्रयागराज में आरएएफ जवान समेत चार लोगों की डूबने से मौत के बाद देवरिया में बड़ा हादसा हो गया। यहां तरकुलवा क्षेत्र में बुधवार की शाम को छोटी गण्डक नदी में नहाने गए पांच बच्चों समेत सात लोग डूब गए।

तीन बच्चों व दो महिलाओं की मौत हो गई जबकि दो की स्थिति गंभीर बनी हुई है। हादसे का शिकार हुई दोनों महिलाओं के बेटे भी मृतकों में शामिल हैं। सूचना पाकर डीएम-एसपी ने मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी पर पहुंच कर जानकारी ली। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे गहरा दुःख प्रकट किया है। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को तत्काल हर मृतक के परिजन को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिये।

तरकुलवा थाना क्षेत्र के पचरुखिया गांव से सटकर छोटी गण्डक नदी बहती है। बुधवार की शाम को करीब 4.30 बजे पचरुखिया गांव के दर्जन भर लोग नदी में नहा रहे थे। उसी दौरान गांव का रहने वाला दिलशान गहरे पानी में डूबने लगा। यह देख उसकी मां आशिया बचाने गई तो वह भी डूबने लगी। नदी में नहा रहे अन्य बच्चे व महिलाएं उन्हें बचाने का प्रयास करने लगे। उसी दौरान एक-एक कर पांच बच्चों समेत सात लोग डूब गए।

यह देख नदी में नाव चला रहे नाविक नेबूलाल ने शोर मचाते हुए उन्हें बचाने के लिए पानी में छलांग लगा दी। कुछ ही देर में दर्जनों ग्रामीण भी पहुंच गए। काफी प्रयास के बाद डूबे हुए बच्चों व महिलाओं को बाहर निकाल कर एंबुलेंस से मेडिकल कॉलेज देवरिया पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने तीन बच्चों व दो महिलाओं को मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी होते ही डीएम अखण्ड प्रताप सिंह, एसपी संकल्प शर्मा व एसडीएम सौरभ सिंह व सीओ श्रीयश त्रिपाठी मेडिकल कालेज की इमरजेंसी पहुंच गए और इलाज का इंतजाम कराया।

इनकी हुई मौत

सकीना (40) पत्नी शहाबुद्दीन, पचरुखिया कंचनपुर तरकुलवा।
टिंकू (12) पुत्र शहाबुद्दीन अंसारी, पचरुखिया, कंचनपुर तरकुलवा।
आशिया (48) पत्नी मजहरूद्दीन, पचरुखिया कंचनपुर तरकुलवा।
दिलशान (13) पुत्र मजहरूद्दीन पचरुखिया, कंचनपुर तरकुलवा।
आशिया खातून (12) पुत्री महमूद,रामपुर अवस्थी तरकुलवा।

इनकी हालत है गंभीर
अयान अंसारी (12) पुत्र फिरोज, सुकरौली थाना सुरौली।
फलक (12) पुत्री हारून, पचरुखिया, कंचनपुर तरकुलवा।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *